Automobile

Bajaj Chetak Urbane 2023:Ola  S1  और Ather 450s के सामने Bajaj  Chetak  Urbane  की चमक पड़ गयी है मध्धम ; इधर जानिए डिटेल्स

Bajaj Chetak Urbane 2023: कंपनी चाहे छोटा स्टार्टअप हो या कोई बड़ा उद्पादक हर कोई EV  मार्किट में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को ले के जो युद्ध चल रहा है उसमे अपने पैर ज़माने चाहता है। क्युकी सब को यह बात साफ़ साफ़  दिखाई दे रही है के भविष्य में EV  व्हीकल्स को ही ज़्यादा खरीदा जायेगा। देखा जाये तो OLA  S1 , Ather  450x  , TVS  iqube  और Bajaj  Chetak , EV  मोटर साइकिल जगत के यह ४ बड़े नाम है।  जिनकी EV  स्कूटर मार्किट में उतारी जा चुकी है और जो बहुत ही बेहतरीन  पेरफरोमान्स दे कर अपने ग्राहकों को खुद से बांध कर रखा हुआ है। 

OLA S1 and  Ather 450x performance :

OLA  S1 Pro  और Ather 450x , ये EV -स्कूटर भारत के नए और कामयाब startups  हैं। इन्हें मार्किट में लम्बी रेस का घोडा बनना है इसलिए इन्होने अपने प्रोडक्ट की quality  और  spefictaion  पर बेहतरीन काम किया है। इन startups ने प्रोडक्ट में क्वालिटी और परफॉरमेंस का ख्याल रखा है वो इन के स्कूटर्स की परफॉरमेंस और बैटरीज से साफ़ दिखाई देता है। 

अब तक की मार्किट रिपोर्ट और पेरफरोमान्स के अनुसार ओला स१ सब से ताकतवर स्कूटर है जो ५८नम का टार्क genrate  कर के ६०क्फ से ८०क्फ तक की स्पीड देने में सक्षम है। यह एक परफॉरमेंस criteria  ओला को दुसरे ब्रांड्स से अलग करता है। देखा जाये तो अथेर की टॉप स्पीड ८० कफ है और ओला की 9। ९ कफ है। जो बहुत ज़्यादा  है। 

पर इतने परफॉरमेंस और स्पीड के बावजुद ओला स१ में कुछ ऐसी चीज़ें है जो दूसरी स्कूटर्स में काफी बेहतर है। ओला स१ की स्पीड का कोई मुकाबला नहीं है पर इसका innitial  accelaration  Ather  के मुकाबले में थोड़ा dull  है,breaks  को हाथ लगाते है ओला पावर कट मोड on  कर देता है, जो ट्रैफिक में फसे लोगो क लिए बहुत मुश्किल बढ़ा देता है। अथेर में इस तरह का पावर कट मोड नहीं होता है जो इस के पेरफरोमान्स को और बेहतर banata  है। 

Bajaj Chetak Urbane Performance

Bajaj Chetak Urbane 4080w ka पावर दे कर 1nm  का टार्क generate  करता है। जो इस के competitors  ओला और अथेर के मुकाबले बहुत ही कम है। 

high  ट्रैफिक के समय यह स्कूटर थोड़ा lag करती है पर ; पर इस का ब्रेक मोड ola  S1  की तरह बिलकुल बंद नहीं पद जाता है। स्लो मूविंग ट्रैफिक में यह एक बेहतरीन performer  नहीं है पर ठीक ठाक results  मिल जाते हैं। 

बजाज चेतक urbane  के साथ Eco  से  sports  मोड को स्विच करना आसान हो गया है। क्युकी अक्सेलरेटर को ट्विस्ट कर के मोड्स को आसानी से तब्दील किया जा सकता है। दुसरे एक्यूटर्स की तरह पुश बटन ढूढ़ने का कोई काम नहीं है इसमें।

Bajaj Chetak Urbane Seating Comfort

बजाज चेतक की सीट बहुत ही बड़ी और चौड़ी   है। इसका का फ्लोर बोर्ड भी काफी बड़ा है जो लम्बी हाइट की लोगों के लिए भी आराम दायक है। हैंडल की हाइट और ड्राइवर की हाइट रेश्यो भी बहुत ही आरामदायक है। 

वही ओला सी और अथेर को देखे तो इनकी सीट कुछ ज़्यादा चौड़ी नहीं है जिसकी वजह से फॅमिली के लिए इन स्कूटर्स को सक्षम नहीं समझा जाता है। वही बजाज भले ही पेरफरोमान्स में इनसे कम है पर कम्फर्ट में बाज़ी मार के इस रेस में आगे बढ़ गया है। 

Bajaj Chetak Urbane Storage space

बजाज चेतक में १८ लीटर की स्पेस दी गयी है। थोड़ा सा शैलो है पर इसमें चार्जर बॉक्स के लिए एक खाचा दिया गया है जिसमे चार्जर अचे फिट हो जाता है और दूसरी चीज़े रखने के लिए एक अछि खासी स्पेस देता है। 

Bajaj Chetak Urbane Price

बजाज चेतक Urbane  की on-रोड कीमत 1.20  लाख है।  वही Ola  s1  की कीमत  1.40 लाख है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *